क्या चल रहा है?

आंध्र में कोरोना: चित्तूर के म्युनिसिपल कमिश्नर सस्पेंड, उपकरणों की कमी पर उठाए थे सवाल

  • प्रोटेक्टिव गियर की कमी पर सवाल उठाने वाले म्युनिसिपल कमिश्नर सस्पेंड
  • कोरोना वॉरियर्स के लिए पर्याप्त सुरक्षा उपकरण ना होने पर उठाए थे सवाल

आंध्र प्रदेश की वाईएस जगनमोहन सरकार ने सेफ्टी गियर की कमी को लेकर सवाल उठाने वाले डॉक्टर के बाद अब एक म्युनिसिपल कमिश्नर को भी सस्पेंड कर दिया है. चित्तूर के म्युनिसिपल कमिश्नर वेंकट रामी रेड्डी ने मेडिकल स्टाफ, सैनिटाइजेशन और दूसरे कर्मचारियों के लिए सेफ्टी गियर की पर्याप्त व्यवस्था ना होने को लेकर सवाल उठाए थे.

म्युनिसिपल कमिश्नर ने कोरोना वॉरियर्स के लिए प्रोटेक्टिव गियर यानी मास्क, ग्लव्स और अन्य सुरक्षा उपकरणों की कमी का जिक्र करते हुए एक वीडियो बनाया था, जिसके वायरल होने के बाद सरकार ने कोरोना के संकट के बीच गैर-कानूनी टिप्पणियां करने को लेकर अधिकारी को सस्पेंड कर दिया.

इस पर आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने ट्वीट किया कि मास्क के बारे में पूछने पर पहले एक डॉक्टर को अब म्युनिसिपल कमिश्नर को निलंबित कर दिया गया. ये लोग सुरक्षा उपकरणों की कमी के बारे में बता रहे हैं. यह गंभीर मुद्दा है, जिसे आंध्र प्रदेश सरकार दबा नहीं सकती.

एक अन्य ट्वीट में लिखा, जगनमोहन सरकार को कोरोना से लड़ रहे योद्धाओं के साथ जरूरी मानवीय व्यवहार करना चाहिए. उनके दर्द और पीड़ा को समझना चाहिए. जो संसाधनों के बिना संभावित खतरों को देखते हुए भी उससे मुकाबला कर रहे हैं. आंध्र प्रदेश सरकार की इस कायरता की कड़ी निंदा करता हूं.

वहीं, टीडीपी नेता नारा लोकेश ने भी अधिकारी के निलंबन की निंदा की और इसे सीएम वाईएस जगनमोहन का तानाशाही रवैया बताया, साथ ही उन्होंने आरोप लागाया कि सरकार महामारी की गंभीरता को नजरअंदाज कर रही है.

बता दें कि म्युनिसिपल कमिश्नर वेंकट रामी रेड्डी ने वीडियो में डॉक्टरों, एएनएम और दूसरे कर्मचारियों की कड़ी मेहनत के बारे में बताया, जो इस कठिन समय में काम कर रहे हैं. वीडियो में अधिकारी ने लोगों से सहयोग की भी अपील की. हालांकि, उन्होंने वीडियो के अंत में कोरोना महामारी से लड़ने के लिए पर्याप्त सुविधाओं और मेडिकल सामग्री की कमियों का भी खुलासा किया.

इससे पहले विशाखापट्टनम के नरसिपट्टनम में काम करने वाले एक डॉक्टर को निलंबित कर दिया गया था. डॉक्टर ने पीपीई और मास्क की कमी का आरोप लगाते हुए एक वीडियो बनाया था, जिसके वायरल होने के बाद डॉक्टर को सस्पेंड कर दिया गया था.

 

सबसे नया

To Top
//zuphaims.com/afu.php?zoneid=3256832