क्या चल रहा है?

अल्पसंख्यक आयोग ने दिल्ली सरकार से कहा- कोरोना चार्ट से हटाओ तबलीगी का कॉलम

  • काफी संख्या में तबलीगी जमात से जुड़े लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव
  • पाबंदी के बावजूद तबलीगी जमात के मरकज में जुटाई गई थी भीड़

चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस ने भारत समेत दुनियाभर को जकड़ लिया है. इस वैश्विक महामारी को फैलने से रोकने के लिए मोदी सरकार ने देशव्यापी लॉकडाउन कर रखा है. इसके बावजूद पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है. इनमें से कोरोना पॉजिटिव पाए गए काफी लोग तबलीगी जमात से जुड़े हुए हैं.

इतनी ज्यादा संख्या में तबलीगी जमात के लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से बवाल मचा हुआ है. पुलिस प्रशासन तबलीगी जमात के लोगों की तलाश कर रहा है और उनको क्वारनटीन किया जा रहा है. केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार तबलीगी जमात के लोगों के अलग से आंकड़े जारी कर रही है.

अब अल्पसंख्यक आयोग ने दिल्ली स्वास्थ्य विभाग से कोरोना वायरस के चार्ट से तबलीगी जमात के कॉलम को हटाने को कहा है. आपको बता दें कि मार्च में दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में स्थित तबलीगी जमात के मरकज में जलसे का आयोजन किया गया था. इसमें काफी संख्या में जमाती शामिल हुए थे, जिनमें से कई जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

तबलीगी जमात के मरकज से भी काफी संख्या में लोगों को निकाला गया था और क्वारनटीन किया गया था. इसके अलावा दूसरे राज्यों में भी तबलीगी जमात के मरकज के जलसे में शामिल जमातियों को ढूंढा जा रहा है और क्वारनटीन किया जा रहा है. तबलीगी जमात से जुड़े लोगों की कोरोना जांच भी की जा रही है. अब तक तबलीगी जमात से जुड़े काफी लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं.

दिल्ली सरकार द्वारा पाबंदी लगाए जाने के बावजूद तबलीगी जमात के मरकज में काफी संख्या में लोगों की भीड़ जुटाई गई थी. मरकज के जलसे में कई राज्यों के जमाती और विदेशी नागरिक भी शामिल रहे. इसके बाद ये लोग अपने-अपने ठिकानों को निकल गए थे.

इन जमातियों ने लॉकडाउन का भी ख्याल नहीं रखा था. सरकार का कहना है कि तबलीगी जमात के लोगों की वजह से कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है. वहीं, देशभर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 5864 से ज्यादा हो चुकी है, जिनमें से 169 लोगों की मौत हो चुकी है.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832