क्या चल रहा है?

अब Rapido बाइक वाले घर तक पहुंचाएंगे जरूरी सामान, इन कंपनियों से हुई डील

  • रैपिडो का बिग बॉस्केट और बिग बाजार से करार
  • रैपिडो बाइकर्स घर तक पहुंचाएंगे ऑर्डर का सामान

ऐप आधारित बाइक टैक्सी सर्विस देने वाली कंपनी रैपिडो (Rapido) ने लॉकडाउन के दौरान बड़ी भूमिका निभाने के लिए अब बिग बॉस्केट, बिग बाजार और Spencer रिटेल जैसी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट के साथ करार किया है.

दरअसल अब रैपिडो बाइक की मदद से बिग बॉस्केट, बिग बाजार और Spencer रिटेल के प्रोडक्ट्स ग्राहकों के घर तक डिलीवर किए जाएंगे. इसके लिए इन कंपनियों और रैपिडो के बीच डील हो गई है और जल्द ही रैपिडो वाले बिग बॉस्केट के प्रोडक्ट्स लेकर ग्राहकों के घर तक पहुंचेंगे.

इसे पढ़ें: किसानों के खाते में डाली गई 2-2 हजार की किस्त, फसल बीमा का भी हुआ भुगतान

रैपिडो बाइक वाले करेंगे प्रोडक्ट्स डिलीवरी

इस करार के बाद रैपिडो से कहा कि लोगों को जरूरत की चीजें पहुंचाने के मकसद से कंपनी ने बिग बॉस्केट, बिग बाजार और Spencer रिटेल से हाथ मिलाया है. रैपिडो की मानें तो प्रोडक्ट्स डिलीवरी को लेकर उसकी Grofers, Dunzo और FreshtoHome से भी बात चल रही है.

इसे भी पढ़ें: दानवीरों की लिस्ट, 1 अरब रुपये या उससे अधिक दिए पीएम-केयर्स में

देश के 90 शहरों में रैपिडो डिलीवरी सर्विस

रैपिडो का कहना है कि देश के 90 शहरों में लोगों को जरुरत की चीजें सप्लाई करने के लिए उनके 70 फीसदी बाइक राइडर (बाइक चालक) तैयार हैं. ताकि लोगों को जरुरत की चीजों की किल्लत न हो.

रैपिडो के बारे में

बता दें, रैपिडो बाइक टैक्सी सर्विस की शुरुआत 2015 में हुई थी. फिलहाल देश के 95 शहरों में इसकी सेवा उपलब्ध है, और लोग रैपिडो बाइक सर्विस का इस्तेमाल भी खूब कर रहे हैं. इसकी कामयाबी की सबसे बड़ी वजह कम बजट में सफर और आसानी से उपलब्धता है.

गौरतलब है कि देशभर में 24 मार्च से 21 दिनों के लिए लॉकडाउन घोषित है, जिस वजह से जरूरत की चीजों की सप्लाई प्रभावित हुई है. बिग बॉस्केट, बिग बाजार और Spencer रिटेल जैसी कंपनियों को सप्लाई में दिक्कतें आ रही हैं. लेकिन अब इस करार से कुछ लोगों की समस्याएं कम होंगी.

Source :aajtak.intoday.in

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832