क्या चल रहा है?

अब हरियाणा में मुंह ढके बगैर बाहर निकले तो होगी कार्रवाई, गृह मंत्री अनिल विज ने पुलिस को दिए आदेश

  • मास्क, चुनरी, गमछे, तौलिये या परने से मुंह ढककर निकल सकते हैं बाहर
  • हरियाणा के 261 कंटेनमेंट पूरी तरह से किए गए सील

चंडीगढ़. हरियाणा में अब मुंह ढके बगैर यदि घर से बाहर निकले तो तत्काल कार्रवाई होगी। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने इस संबंध में पुलिस को आदेश जारी कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति चाहे मास्क से मुंह ढके, या चुनरी, तौलिये, गमछे, परने का भी इस्तेमाल कर सकता है। यदि बिना मुंह ढके पकड़ा गया तो पुलिस तत्काल कार्रवाई होगी। इससे पहले गुरुग्राम में मास्क लगाना अनिवार्य किया गया था।

हरियाणा के 261 कंटेनमेंट पूरी तरह सील
हरियाणा सरकार ने कोरोना संक्रमित मरीजों से जुड़े हुए इलाकों को कंटेनमेंट घोषित कर रखा है। मंत्री अनिल विज ने कहा कि इन इलाकों को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। पुलिस का कड़ा पहरा लगा दिया गया है। सभी की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही हैं। मरीजों से जुड़े लोगों को क्वारैंटाइन किया गया है।

बंद अस्पताल संचालकों को खोलने की अपील
कोरोनावायरस की वजह से बहुत से अस्पताल इस समय बंद पड़े हैं। वहीं कुछ में ओपीडी बंद हैं। ऐसे में मंत्री अनिल विज ने उनसे अपील की है कि वे अस्पतालों को खोल लें। प्रदेश में कोरोना मरीजों के लिए अलग से कोविड अस्पताल स्थापित कर दिए गए हैं, जहां सिर्फ कोरोना मरीजों का इलाज हो रहा है।

नगर निकाय कर्मचारियों की तारीफ
हरियाणा में नगर निकाय कर्मचारी लगातार सेनिटाइजेशन का काम कर रहे हैं। मंत्री अनिल विज ने उनकी तारीफ की है। उन्होंने कहा कि मैंने नगर निकाय कर्मचारियों से अपील की है कि जब तक कोरोना का हरियाणा समूल नाश नहीं हो जाता, तब तक सेनिटाइजेशन का काम जारी रहना चाहिए।

Source :www.bhaskar.com

सबसे नया

To Top
//azoaltou.com/afu.php?zoneid=3256832